Corona

केवल इन यात्रियों को मिलेगी यात्रा करने की अनुमति, गृह मंत्रालय ने जारी कर दी नई गाइडलाइन

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। लेकिन गृह मंत्रालय ने श्रमिकों,पर्यटकों और स्टूडेंट को अपने घरों तक पहुंचने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन भी चलाई है। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आवाजाही और यात्रा के लिए नई गाइडलाइन जारी की है। गृह मंत्रालय ने दिशा-निर्देश जारी किए है। जिसमें कहा गया है कि प्रदेशों में फंसे लोगों को आने-जाने की इजाजत दी गई है। इनमें प्रवासी मजदूरों छात्र तीर्थयात्री और पर्यटक शामिल है।

Coronavirus lockdown: Home Ministry issues guidelines, here're ...

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्रालय के दिशा निर्देश के अनुसार आवाजाही में वे लोग शामिल है,जो काम या इससे संबंधित किसी वजह से अपने घरों से दूर रहते हैं और वह सामान्य कारण से अपने घर आना चाहते हैं। गृह मंत्रालय द्वारा राज्य में फंसे लोगों को ले जाने के लिए बस और ट्रेन के संचालन की जो इजाजत दी गई है। यह इजाजत उन लोगों के लिए है जो लॉकडाउन के बाद किसी जगह विशेष पर फंस गए थे। लेकिन पाबंदी लगने के बाद अपने घर नहीं जा सके।

MHA issues fresh lockdown guidelines: Full list

आपको बता दें कई लोग ऐसे भी हैं जो एक राज्य से दूसरे राज्य की तरफ निकल पड़े थे। लेकिन वहां सीमा पार करते ही पुलिस ने पकड़ लिया है और आइसोलेशन सेंटर में डाल दिया। यहां इन्हें खाने पीने की चीजों का प्रबंध किया जा रहा है लेकिन इसकी शिकायत है कि यह अपने घर नहीं जा पा रहे हैं।

India's coronavirus lockdown guidelines for essential services ...

दरअसल, गृह मंत्रालय ने निर्देश दिया है कि सुरक्षा के दूसरे स्तर की तैयारी की जाए। इस टीम में उन पुलिसकर्मियों को रखने की बात कही गई है जो कोरोना के संक्रमण से दूर हैं। इस दौरान होम गार्ड्स, सिविल डिफेंस, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट व गाइड और स्टूडेंट पुलिस आदि को शामिल किया जा सकता है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top