News

इस शख्स ने दुनिया के कई देशों में फैलाया कोरोना वायरस, अब लंदन में करा रहा इलाज

कोरोना वायरस को लेकर अभी भी खतरा बना हुआ है क्योंकि यह बीमारी लाइलाज हैं. अब करो ना वायरस को लेकर एक खबर आई है कि लंदन के एक बिजनेसमैन स्वीट वॉल्स पर आरोप है कि इस शख्स ने अनजाने में कई लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित किया है. वॉल्स इस समय लंदन के अस्पताल में है.फिलहाल वाॅल्स कोरोना के संक्रमण से आजाद है और उन्हें क्वाॅरनटाइन सेंटर में रखा गया है.

आपको बता दें स्टीव वॉल्स जनवरी में ब्रिटेन के गैस एनालिटिक्स फर्म सर्वोमैक्स के सेल्स कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां पर वह कोरोना से संक्रमित हो गया कॉन्फ्रेंस के लिए सिंगापुर के आलीशान हयात होटल में 109 प्रतिनिधि मौजूद थे. कुछ समय बाद इनमें से कई लोग में करुणा बरस पाया गया.

दरअसल सिंगापुर कांफ्रेंस में शामिल होने गए साउथ कोरिया के दो नागरिक मलेशियाई मरीज के संक्रमण से बीमार हुए थे. कॉन्फ्रेंस में तीन को संक्रमित पाया गया,जिसके बाद यूरोप मैं इसका मामला सामने आया. यहां बॉल्स भी मौजूद थे.

कॉन्फ्रेंस के बाद वॉल्श पत्नी के साथ फ्रांस छुट्टी पर चले गए. इस दौरान उनके संपर्क में आए ब्रिटेन में उनके चार दोस्त कोरोना से संक्रमित हुए. वाॅल्स के संपर्क में आए स्पेन के एक नागरिक को घर वापस आने पर खुद के संक्रमित होने का पता चला. इस तरह से वह अब तक 11 लोगों को कोरोना से संक्रमित कर चुके थे.

वहीं,चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए गृह मंत्रालय ने भारत तिब्बत सीमा पुलिस और सशस्त्र सीमा बल को संक्रमण से बचने के लिए सुरक्षा के निवारण उपायो के रूप में सीमाओं पर हवाई अड्डे जैसे स्क्रीनिंग प्रक्रियाओं को अपनाने का निर्देश दिया है.

इस सप्ताह में जारी है एडवाइजरी में मंत्रालय ने आईटीबीपी, एसएसबी और अन्य विभागों को निर्देश दिया है कि वे नोवेल कोरोना वायरस के बारे में सीमाओं पर सतर्कता बनाए रखें.

इस वायरस को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने एक नया नाम,कोविड-d19 दिया है.

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top