Finance

बैंक से पैसा निकालने जा रहे हैं तो इस नए नियम को जान लें, नहीं तो पैसा नहीं निकाल पाएंगे

जैसा कि प्रधानमंत्री द्वारा सभी गरीबों के खाते में पैसे दिए जा रहे हैं। ऐसे में बैंकों में काफी भीड़ लगी हुई है। अगर आप भी बैंक से पैसे निकाले जा रहे हैं तो इन नियमों को जान ले। इंडियन बैंक एसोसिएशन ने ग्राहकों से कहा है कि बैंकों में भीड़ न लगाएं बल्कि बैंक चाहते हैं कि लोग बैंक आना कम करें और ज्यादा काम ऑनलाइन ट्रांजैक्शन से ही करें। इसके अलावा प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत ₹500 महिलाओं के अकाउंट में डाले जा रहे हैं। उसके लिए बैंकों ने सलाह दी है कि आपका पैसा बैंक में सुरक्षित है इसलिए निकालने के लिए हड़बड़ी नहीं मचाया।

Rules for withdrawing money from bank will change from May 4 you ...

आपको बता दें कि अप्रैल महीने की किस्त महिलाओं के अकाउंट में डाली जा चुकी है, और मई महीने की 500 रूपये की किस्त अकाउंट में डाली जा रही है। ज्यादा भीड़ ना हो और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके इसके लिए बैंकों ने पैसा निकालने के लिए तारीख के हिसाब से व्यवस्था की है। यह व्यवस्था अकाउंट नंबर के आखिरी नंबर पर आधारित किया गया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि अब आपके पैसे किस तरह निकलेंगे।

know the bank balance of your account to just give missed call on ...

आप लोग जरा ध्यान दें कि जिनके अकाउंट का आ​खिरी नंबर-

0-1 है वो 4 मई को पैसा निकालेंगे

2-3 वाले 5 मई को

4-5 है वो 6 मई को

6-7 है वो 8 मई को

8-9 हैं वो 11 भी को पैसा निकाल सकेंगे।

वहीं 11 मई के बाद सभी तरह के लोग उसी तरह पैसा निकाल सकेंगे, जिस तरह से निकालते हैं यानी की तारीख और अकाउंट नंबर के आखिरी नंबर वाली व्यवस्था 11 मई के बाद नहीं होगी। ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि पिछले महीने लोगों ने बड़ी संख्या में आकर बैंकों के सामने पैसा निकालने के लिए लाइन लगा ली और कोरोना से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाया।

जानकारी के मुताबिक इंडियन बैंक एसोसिएशन का कहना है की कोशिश करें कि अपने आस-पास के बैंक मित्र या सर्विस सेंटर से पैसे निकाल ले वहीं यह भी कहा है कि किसी भी एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं इसके लिए कोई चार्ज नहीं लगेगा।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top