Health

ये 5 अगर दे देते पीएम मोदी का साथ, तो देश दे चुका होता कोरोना को मात !

कोरोना वायरस का कहर दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। सरकार की तमाम कोशिशों और जनता द्वारा इसमें हर संभव साथ देने के बावजूद देश में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है। केंद्र और प्रदेश सरकार की लाख कोशिशों के बावजूद महामारी कम होने का नाम नहीं ले रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस मुश्किल वक्त में लगातार काम कर रहे हैं लेकिन देश के 5 महानगर मोदी की टेंशन लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Narendra Modi | NarendraModi.in Official Website of Prime Minister ...

दरअसल,इन पांच महानगरों में कोरोना से संक्रमित मरीजों के ठीक होने की दर कम और मृत्यु दर अधिक है। जो मोदी सरकार के लिए बहुत बड़ा संकट बन गया है। हम आपको बता दें कि इन पांच महानगरों में मुंबई, इंदौर, जयपुर, अहमदाबाद और पुणे शामिल है।

केंद्र सरकार के डेटा के मुताबिक, राष्ट्रीय स्तर पर रिकवरी रेट 19 फीसदी से अधिक है। लेकिन मुंबई, अहमदाबाद, इंदौर और जयपुर में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर कम है। जयपुर और इंदौर में रिकवरी रेट 8 पर्सेंट से कम है। जबकि अहमदाबाद 10 पर्सेंट है। जिस मुंबई में संक्रमण के सबसे अधिक मामले हैं और मरने वाले मरीजों की संख्या के मामले में भी जो सबसे आगे है। वहां रिकवरी रेट 13 पर्सेंट है। इस मामले में सबसे अच्छा प्रदर्शन दिल्ली का है। जहां रिकवरी रेट 28 फीसदी है।

Center for Communicable Disease Dynamics offers 'tweetorial' on ...

बात अगर शहरों से बढ़कर राज्यों की करें तो नए मामलों में आधे से ज्यादा महाराष्ट्र और गुजरात से है। इन राज्यों में संक्रमण के मामले में काफी तेजी सामने आ रही है। कोरोना संक्रमण के मामलों में महाराष्ट्र के बाद अब गुजरात दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। बुधवार को सामने आए 1,273 नए मामलों में से 52 प्रतिशत से ज्यादा इन्हीं 2 राज्यों से आए। बुधवार को महाराष्ट्र में 431 तो गुजरात में 229 नए मामले सामने आए।

बुधवार को मौत के आंकड़ों में भी 79 प्रतिशत इन्हीं दोनों राज्यों का हिस्सा है. इस दिन देश में कोरोना वायरस की वजह से 39 लोगों की जान गई। इनमें से 31 यानी 79 प्रतिशत मौतें महाराष्ट्र और गुजरात में हुईं। महाराष्ट्र में 18 और गुजरात में 13 लोगों की कोरोना से मौत हुई। मुंबई में 10 और अहमदाबाद में 9 मरीजों ने दम तोड़ा।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top