Bollywood

इरफान के पिता कहते थे- पठान के परिवार में पैदा हुआ ब्राह्राण, जानें वजह

बॉलीवुड के महान अभिनेता इरफान खान किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी एक्टिंग का छाप छोड़ने वाले इरफान खान पिछले कुछ सालों में सुपरस्टारडम हासिल करने में कामयाब रहे। बहुमुखी प्रतिभा के धनी इरफान लीक से हटकर चलने वाले लोगों में से एक थे। शायद यही कारण है कि वह पठान परिवार से ताल्लुक रखने के बावजूद शुद्ध शाकाहारी थे। शिकार करने या गोश्त खाना इरफान पसंद नहीं किया करते थे।

Irrfan Khan Health OFFICIAL Update: Actor Admitted To ICU Due To ...

आपको बता दें की इरफान खान का पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था। उनका जन्म एक पठान मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता का नाम जागीरदार खान था। उनके पिता टाइगर का व्यापार करते थे। इरफान ने पठान मुस्लिम परिवार में जन्म होने के बाद भी कभी भी मीट मांस का सेवन नहीं किया था।वह बचपन से ही शाकाहारी थे। यही कारण है कि उनके पिता इरफान को मजाक में कहा करते थे कि यह तो पठान परिवार में एक ब्राह्मण पैदा हो गया है।

Irrfan Khan dies: Net Worth of Slum Dog Millionaire star revealed ...

इरफान के पिता उन्हें शिकार पर भी ले जाया करते थे। जंगल का माहोल उनको काफी रोमांचित भी करता था। लेकिन उन्हें कभी पसंद नहीं आता था कि जब मासूम जानवरों का शिकार होता था। इरफान उन जानवरों के साथ कनेक्ट महसूस किया करते थे। आखिर अब इन जानवरों के परिवारों का क्या होगा इरफान खुद भी राइफल चलाना जानते थे। लेकिन खुद कभी स्वीकार नहीं किया। उन्होंने क्योंकि उन्हें जानवर से भी बहुत प्रेम था और उन्हें शिकार पसंद भी नहीं था।

Irfan Khan Dies at 54, He Went Too Soon. Tributes Pour In

जाहिर सी बात है कि एनएसडी में इरफान के एडमिशन के कुछ समय बाद उनके पिता का निधन हो गया था और घर की तरफ से मिलने वाले पैसे उन्हें आने बंद हो गए थे। एनएसडी से मिलने वाली फेलोशिप के जरिए उन्होंने अपना कोर्स खत्म किया था। उस मुश्किल दौर में इरफान की क्लासमेट सुतापा सिकंदर ने उनका पूरा साथ दिया। 23 फरवरी 1995 में दोनों ने शादी रचा ली थी। इरफान ने पीकू, लाइफ ऑफ पाई, द नेमसेक, स्लमडॉग मिलेनियर, पान सिंह तोमर, हासिल, लाइफ इन अ मेट्रो, तलवार, मकबूल, ये साली जिंदगी, हैदर जैसी कई चर्चित फिल्मों में काम किया है।

loading...
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top